राधाकृष्ण एई निवेदन

*राधाकृष्ण निवेदन एई जन करे।*
*दोंह अति रसमय , सकरूण ह्रदय ,* *अवधान कर नाथ मोरे ।*

*हे कृष्ण गोकुलचन्द्र, हे गोपी प्राणवल्लभ* *हे हे कृष्ण प्रिया शिरोमणि*
*हेन गौरी श्याम गाय , श्रवणे परश पाये,*
*गुण शुनि जुड़ाय पराणी॥*

*अधम दुर्गति जने , केवल करूणा मने,*
*त्रिभुवने ए यश खेयाति*
*शुनिया साधुर मुखे , शरण लईनु सुखे ,*
*उपक्षिले नाहि मोर मति ॥*

*जय राधे जय कृष्ण, जय जय राधेकृष्ण,*
* कृष्ण कृष्ण जय जय राधे ।*
*अञ्जलि मस्तके धरि, नरोत्तम भूमे परि,*
*कहे दोंहे पुराओ साधे ॥*

हे हे श्रीराधा कृष्ण ! मैं आपके समक्ष एक निवेदन करता हूँ....... आप दोनों अति रसमय हैं , और आप दोनों का ही ह्रदय अतिशय करूणा से पूरित है , हे नाथ !! मेरी ओर थोड़ा ध्यान दीजिये ।

हे गोकुल चन्द्र श्रीकृष्ण ! हे गोपीजन -प्राणवल्लभ !! हे हे श्रीकृष्ण- कान्ता- शिरोमणि श्रीराधे !!! हे हे गौर-श्याम विग्रह !!!! आपके गुणों का कानों द्वारा स्पर्श प्राप्त करते ही प्राणी मन में अति शान्ति व शीतलता प्राप्त करते है ।

आपके चित्त में अधम एवम् पतित जीवों के प्रति सदा करूणा रहती है । हे युगल किशोर ! आपका ऐसा यश त्रिभुवन में फैल रहा है । साधु जनों के मुख से यह सब सुनकर मैंने आपकी शरण पकड़ी है । हे करूणामय ! यदि आप ही मेरी उपेक्षा करेंगे तो मेरी फिर और कहीं गति नहीं है ।

हे राधे ! हे कृष्ण !! आपकी जय हो , जय हो !!! हे प्रिया प्रियतम ! आपकी जय हो , बारबार जय हो !! मैं दोनों हाथ जोड़कर मस्तक पर धर आपको दण्डवत् प्रणाम करता हूँ और करबद्ध आपसे यही प्रार्थना करता हूँ कि आप मेरी मनोकामना पूर्ण कीजिए !!!

Comments

Popular posts from this blog

शुद्ध भक्त चरण रेणु

श्री शिक्षा अष्टकम

श्री राधा 1008 नाम माला